Saturday 24 October, 2009

१९ अक्टूबर की पोस्ट पर आपकी टिप्पणियों पर आभारव्यक्ति

आभारव्यक्ति
मेरी पिछली पोस्ट "स्ट्रेस भविष्य और अंत में अभारव्यक्ति" (१९ अक्टूबर ) पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने वाले निम्न सभी सम्मानीय क्षुदी और शुभचिन्तक पाठक/ पाठिकाओं... या कहें कि स्नेहिल टिप्पणीकारों (क्रम वही, जिस क्रम में टिपण्णी/ प्रतिक्रिया/ आलोचना/ समालोचना प्राप्त हुई)....

बबली जी, सर्वत एम० ज़माल जी, नीरज गोस्वामी जी, श्याम सखा "श्याम" जी, प्रेम फर्रुखाबादी जी, श्याम सखा "श्याम" जी, सुलभ जायसवाल सतरंगी जी, पि. सी. गोदियाल जी, वंदना अवस्थी दुबे जी, निर्मला कपिला जी, राज भाटिय़ा जी, अमिताभ श्रीवास्तव जी, मनोज भारती जी, दिगंबर नसावा जी, डा. टी एस दराल जी, मार्क राय जी, हरकीरत हकीर जी, विनोद कुमार पांडेय जी, अभिषेक ओझा जी, Pt.डी.के.शर्मा"वत्स" जी, महफूज़ अली जी, राजे शा जी, सदा जी, योगेन्द्र मौदगिल जी, क्रियेटिव मंच, शरद कोकस जी, सुमन जी, वरुण आनंद जी, ज्योति सिंह जी, श्याम कोरी "उदय" जी, मनु जी, मुरारी पारीक जी, देवेन्द्र जी, तुलसियान पटेल "सच्चाई" जी एवं लता हया जी का विशेष रूप से हार्दिक आभारी हूँ कि आप सभी ने पहले की ही तरह स्नेह बनाये रखते हुए १९ अक्टूबर की मेरी पोस्ट पर भी ह्रदय से मेरी हौसला अफजाई कर भविष्य में भी इसी तरह कुछ न कुछ लिखते रहने और पोस्ट करने लायक संबल प्रदान किया है और आशा है कि भविष्य में भी कुछ यूँ ही अपना-अपना स्नेहिल मार्गदर्शन मेरे ब्लाग पर आकर मुझे अनवरत प्रदान करते रहेंगें....

मैं उन गुरुजन से टिप्पणीकारों का भी विशेष आभारी हूँ, जिन्होंने अलग से मेरे मेल ऐड्रेस पर सन्देश लिख मुझे और भी बेहतर लिखने मार्फ़त सुझाव/ टिप्स दिए.

और अंत मे, मैं अपने उन सह्रदय, परम आदरणीय टिप्पणीकारों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूँ, जो प्रायः मेरे ब्लाग पर आकर मुझे अपने आशीष वचनों से नवाजते ज़रूर हैं, किन्तु मेरी पिछली पोस्ट पर किसी न किसी खास काम में व्यस्तता के कारण टीका-टिपण्णी करने से चूक गए।

**************************************************************
अनुरोध

आप सब से विनम्र अनुरोध है कि कृपया इस "पोस्ट" पर टिपण्णी न करे, यह विशुद्ध रूप से सिर्फ और सिर्फ अपने सभी स्नेहिल टिप्पणीकारों के प्रति सम्मानपूर्वक आभारव्यक्ति के लिए है. इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह की टिपण्णी आप मेरी अगली पोस्ट, जो २४ अक्तूबर को "भय, महत्त्व / महत्वहीन ........" के नाम से पोस्ट होगी, में कर सकते हैं. आशा है आप सभी अपना पूर्वत स्नेह बनाये रखेंगें..........

*****************************************************************


No comments: